रेल मंत्री पीयूष गोयल ने पंजाब सरकार से संपूर्ण रेलवे सिस्टम की पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया

नई दिल्ली, एएनआइ। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों के बंद का पंजाब में व्यापक असर देखने को मिल रहा है। किसानों की तरफ से ज्यादातर मार्ग बंद कर दिए गए हैं और रेलवे ट्रैक पर लोग जमा हैं। पिछले काफी समय से रेलवे राज्य में सही से ट्रेनों का संचालन में असमर्थ है। इसको लेकर अब केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने पंजाब सरकार से आग्रह भी किया है। उन्होंने कहा, ‘महत्वपूर्ण है कि यात्रियों, रेलवे कर्मचारियों और बुनियादी ढांचे की सुरक्षा के लिए सभी ट्रैक, स्टेशन और रेलवे संपत्ति साफ हो। पंजाब के लोग छठ पूजा, दीवाली और गुरुपर्व जैसे त्योहारों के लिए यात्रा करना चाहते हैं।’

पीयूष गोयल ने पंजाब सरकार से संपूर्ण रेलवे प्रणाली की पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने पंजाब से होकर जाने वाली सभी ट्रेनों को चलाने की अनुमति देने को कहा है, जिससे माल और यात्री ट्रेनें पंजाब के लोगों की सेवा कर सकें।

कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब में किसान लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस वजह से ट्रेन परिचालन भी बुरी तरह प्रभावित हो रही है। पंजाब के अलग-अलग शहरों में जाने वाली ट्रेन को अंबाला तक ही चलाया जा रहा है। इस हफ्ते बुधवार रात को खुली धनबाद फिरोजपुर गंगा सतलज एक्सप्रेस को अंबाला तक चलाने की घोषणा की गई। इसके साथ ही छह नवंबर को लौटने वाली गंगा-सतलज एक्सप्रेस भी अंबाला से ही धनबाद लौटेगी। इससे आम यात्रियों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *